सीबीआई की सेंट्रल फॉरेंसिक टीम आज खंगालेगी मुजफ्फरपुर बालिका गृह, चप्पे-चप्पे की होगी तलाशी

Muzaffarpur_shelter_home_rape_case_1533825538
बालिका गृह यौन शोषण कांड की जांच कर रही सीबीआई पहली बार मुजफ्फरपुर स्थित बालिका गृह को खंगालने जा रही है। इसके लिए सीबीआई ने सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (सीएफएसएल) से विशेषज्ञों की टीम बुलाई है। दिल्ली स्थित लैब से विशेषज्ञों की टीम शुक्रवार को पटना पहुंची। शनिवार को बालिका गृह के सील किए गए कमरों को खोला जाएगा और उसकी छानबीन होगी।

यौन शोषण का मामला दर्ज होने और ब्रजेश समेत 10 आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद बालिका गृह के कमरों को पुलिस ने सील कर दिया था। सील किए गए कमरे अभी तक सीबीआई ने जांच के लिए नहीं खोले हैं। सीबीआई ने कमरों की छानबीन करने से पहले फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री से विशेषज्ञों की टीम बिहार बुलाई है। इस टीम की मदद से कमरों और पूरे परिसर की छानबीन की जाएगी।

फोरेंसिक विशेषज्ञों को बुलाने का मकसद कमरों की बारीकी से छानबीन करना और अभियुक्तों के खिलाफ साक्ष्य इकट्ठा करना है। सीबीआई के बुलावे पर बालिका गृह की छानबीन के लिए सीएफएसएल की जो टीम आई हैं उसमें पांच सदस्य हैं। टीम शुक्रवार शाम को पटना पहुंची। पूरे मामले को गोपनीय रखा गया है, पर माना जा रहा है कि शनिवार को टीम मुजफ्फरपुर जाएगी। सीबीआई के अधिकारियों की मौजूदगी में बालिका गृह के कमरों को खोला जाएगा।

Source: Livehindustan

Comment